शेडिंग पाउंड अक्सर स्वस्थ होने के साथ हाथ से हाथ जाता है, लेकिन ये चतुर वजन घटाने की चालें दोहरे कर्तव्य खींचती हैं, जिससे आपको अपने reach खुश वजन ’तक पहुंचने में मदद मिलती है, साथ ही नाटकीय रूप से आपके मनोदशा, चयापचय, और अधिक में सुधार होता है।

अपनी कमर को तेज़ी से घुमाएँ – और अपना रक्तचाप कम करें।

अगर ऐसा लगता है कि पेट की चर्बी को पिघलाना मुश्किल है, तो यह इच्छाशक्ति की कमी से नहीं है। रजोनिवृत्ति के दौरान और बाद में, शरीर में वसा पेट की ओर बढ़ जाती है, जहां यह लक्ष्य करने के लिए मुश्किल है। सौभाग्य से, वर्जीनिया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने सप्ताह में सिर्फ तीन बार अपनी टहलने की गति को बढ़ाया, वे उन लोगों की तुलना में छह गुना अधिक पेट की चर्बी गँवा बैठीं, जो सप्ताह में पांच बार इत्मीनान से चलते थे। पेट की चर्बी से जुड़े स्ट्रेस हार्मोन के उत्पादन पर अंकुश लगाते हुए ब्रिस्क वॉक मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है।

प्लस: हार्वर्ड के वैज्ञानिकों का कहना है कि सप्ताह में तीन बार 30 मिनट की पैदल यात्रा करने से उच्च रक्तचाप की दवाइयों के रूप में प्रभावी रूप से आपके रक्तचाप में कमी आती है। मध्यम-तीव्रता वाले व्यायाम आपके परिसंचरण में सुधार करते हैं और तनाव में लग जाते हैं, जो आपके रक्तचाप को संतुलित करता है।

इस ताज़ा आइस्ड चाय से स्पीड फैट बर्न होता है – और इम्यूनिटी को भी बूस्ट करता है।

गर्मी के दिन में अपने पैरों को गर्म चाय के ठंडे गिलास के साथ रखने के रूप में आराम करने के लिए कुछ भी नहीं है। और अगर आप इसे ग्रीन आइस्ड टी बनाते हैं, तो आप हर घूंट के साथ चर्बी जला सकते हैं। प्रतिदिन तीन कप पीने से एंटीऑक्सिडेंट की एक खुराक मिलती है जो आपके शरीर में भूरे रंग के वसा की मात्रा को बढ़ाती है – लाभकारी प्रकार की वसा जो कैलोरी को जलाती है क्योंकि यह आपके मुख्य तापमान को बनाए रखता है – और आपके सफेद वसा को कम कर देता है, जिद्दी, गुड़ जो आपके कूल्हों से चिपक जाता है , जांघों और midsection।

READ  समर ब्लोट होम दे-पफ के उपाय

प्लस: यह अजीब लग सकता है, लेकिन जापानी जांचकर्ताओं का कहना है कि दिन में तीन बार ग्रीन टी से गरारे करने से नाटकीय रूप से आपके बीमार पड़ने का खतरा कम हो जाता है। कारण: ईजीसीजी नामक एक एंटीऑक्सिडेंट आपके मुंह और गले में वायरस पर हमला करता है, जिससे उन्हें पर्याप्त फिसलन होती है कि वे आपके ऊतकों पर नहीं टिक सकते हैं और आपके रक्तप्रवाह में घुस सकते हैं।

एक मधुर व्यवहार के साथ लंबे समय तक पूर्ण महसूस करें – और एक नीली मनोदशा उठाएं।

बड़ी खबर: आपको अवांछित पाउंड बहाने के लिए खुद को मिठाई से वंचित नहीं करना पड़ेगा। एक उपचार में लिप्त होना वास्तव में आपको अधिक खाने से रोक सकता है। इंटरनेशनल आर्काइव्स ऑफ मेडिसिन में रिपोर्ट करने वाले शोधकर्ताओं ने पाया कि कम कार्ब वाले आहार जिन्होंने 1.5 औंस खाया। डार्क चॉकलेट रोजाना मीठा खाने वालों की तुलना में अधिक वजन कम करता है। डार्क चॉकलेट में सम्मिश्रण भूख हार्मोन के उत्पादन को धीमा कर देता है, जबकि अभाव की भावनाओं को भी समाप्त कर देता है, जिससे स्वस्थ ट्रैक पर रहना आसान हो जाता है।

प्लस: आप आज छह डार्क चॉकलेट चुंबन unwrapped हैं, तो आप पहले से ही अपने आत्माओं को उठा लिया रखने के लिए स्वादिष्ट रहस्य की खोज की है। ब्रिटिश वैज्ञानिकों का कहना है कि रोजाना डार्क चॉकलेट खाने से आपको अवसाद का अनुभव होने की संभावना 70 प्रतिशत कम हो जाती है, क्योंकि कोकोआ में एंटीऑक्सिडेंट आपके मूड को शांत करने वाली सूजन को कम करते हैं।

READ  दीप स्लीप सीक्रेट जिसने टारा यंगब्लड का जीवन चारों ओर मोड़ दिया

अपने फोन पर मौज-मस्ती के साथ आउटकार्ट शुरू करें – और बुरी आदत को लात मारें।

येल विश्वविद्यालय के जांचकर्ताओं का कहना है कि हम में से 68 प्रतिशत के लिए, वजन घटाने की कुंजी cravings को बंद कर रही है। सौभाग्य से, ऐसा करना आपके विचार से आसान है। ब्रिटिश जांचकर्ताओं ने पाया कि एक मजेदार वीडियो गेम खेलना जिसमें आपके ध्यान और एकाग्रता की आवश्यकता होती है, जैसे कि टेट्रिस या बेज्वेल्ड, मिनटों में खाने के आग्रह को शांत करता है। कारण: दृश्य खेल मस्तिष्क के उसी क्षेत्र को प्रकाश में लाते हैं जब आप भोजन की तस्वीर बनाते हैं, जो क्राविंग के लिए मानसिक स्थान को भीड़ देता है।

प्लस: क्या कोई धूम्रपान छोड़ने की कोशिश कर रहा है? जर्नल में रिपोर्टिंग करने वाले जांचकर्ता नशे की लत व्यवहार एक त्वरित सेलफोन वीडियो गेम का आनंद लेते हुए तीन मिनट में उजाला करने का आग्रह किया जा सकता है।

कुछ गहरी सांसों के साथ अपने चयापचय को बढ़ावा दें – और अपने फेफड़ों को मजबूत करें।

जबकि हमारा चयापचय बिजली की तरह तेज नहीं हो सकता है क्योंकि जब हम किशोर थे, हम खाने से पहले एक गहरी सांस लेकर इसे नाटकीय रूप से बढ़ावा दे सकते हैं। दो मिनट के पूर्व भोजन को सांस लेने से तनाव हार्मोन रिलीज में कटौती होती है, जो हार्वर्ड के वैज्ञानिकों का कहना है कि वसा के रूप में संग्रहीत होने से पहले आपके शरीर के माइटोकॉन्ड्रिया (आपकी कोशिकाओं के भीतर प्रमुख पॉवरहाउस) को अधिक भोजन को ऊर्जा में परिवर्तित करने की अनुमति देता है।

READ  कब्ज और बेहतर आंत स्वास्थ्य के लिए 10 खाद्य पदार्थ

प्लस: गहरी सांस लेने से आपके फेफड़े मजबूत होते हैं! अभ्यास करने का एक मजेदार तरीका: हारमोनिका खेलें! मिशिगन विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों का कहना है कि सप्ताह में पांच बार 30 मिनट तक ऐसा करने से आपको अधिक गहराई से साँस लेने में मदद मिलती है। “फेफड़ों के लिए शरीर सौष्ठव” माना जाता है, यह इतना प्रभावी है कि कुछ अस्पताल इसका उपयोग पुरानी प्रतिरोधी फेफड़े की बीमारी (सीओपीडी) के इलाज में भी करते हैं!

यह कहानी मूल रूप से हमारी बहन साइट पर दिखाई दी, स्त्री जगत

राहेल कोस्म द्वारा लिखित