टायलर मिशेल नहीं चाहता कि उसकी पहली पुस्तक आपकी कॉफी टेबल पर निर्जीव रूप से बैठे; वह चाहता है कि यह ” एक बीकन है जिससे हम आशा करते हैं कि काला जीवन कैसा दिखेगा। इसके 206 पृष्ठ हमें घास के मैदानों के माध्यम से एक यात्रा पर ले जाते हैं, जहाँ काले पुरुषों और महिलाओं का एक समूह पिकनिक कंबल के ऊपर आराम से लेटता है, और सड़कों के माध्यम से जहां युवक आसमानी नीले रंग की कॉलर वाली शर्ट पहनकर हुला हुप्स के साथ खेलते हैं। मिशेल के काम ने जटिल विषयों के रूप में काले शरीर को हमेशा के लिए बंद कर दिया है, साथ ही साथ अखंड काले अनुभव के विचार को समाप्त कर दिया है। उनके काम का शरीर इस प्रकार एक शक्तिशाली अन्वेषण है, एक काले यूटोपिया के प्रस्ताव को लेकर – एक धारणा को अक्सर खारिज कर दिया जाता है – और न केवल इसे भौतिक रूप में, बल्कि इसे अमूर्त करना।

शीर्षकहीन (वॉल्टहैस्टो के लड़के), 2018

© टायलर मिशेल

सहस्राब्दि पीढ़ी के सिंहासन पर बैठे और टंबलर पैक के उपोत्पाद, 25 वर्षीय अटलांटा में जन्मे फोटोग्राफर ने पहले ही कई मील के पत्थर मार लिए हैं। शुरुआत में एक फिल्म निर्माता, मिशेल ने एक किशोर के रूप में घर का बना स्केट वीडियो बनाने पर काम किया, बाद में 2015 में एक किताब का निर्माण किया एल पिकेटे, जिसने हवाना, क्यूबा में स्केट दृश्य को चित्रित किया।

2018 के लिए फास्ट-फॉरवर्ड और ट्रेलब्लेज़र ने कॉमे डेस गार्कोन्स और जेडब्ल्यू एंडरसन की पसंद के लिए अभियान चलाए। अपनी पीढ़ी की एक असाधारण प्रतिभा जो निर्जन क्षेत्र में कहानी सुनाने का काम करती है, मिशेल ने अमेरिकी के लिए बेयोंसे की तस्वीर लगाकर इतिहास रच दिया। प्रचलनसितंबर 2018 कवर – पत्रिका के 128 साल के इतिहास में ऐसा करने वाला पहला अश्वेत व्यक्ति- अब एक छवि जो इसमें बैठता है स्मिथसोनियन नेशनल पोर्ट्रेट गैलरी

शीर्षक रहित (ऑरेंज हुला हूप के साथ सोसा), 2019

© टायलर मिशेल

चिंतनशील कला का एक सुंदर आदान-प्रदान, आई कैन मेक यू फील गुड खुद के लिए बोलती है, हालांकि मिशेल का कहना है कि वह इसका वर्णन करने के लिए “अति सूक्ष्म, अंतरंग, आत्म-निहित और immersive” शब्दों का उपयोग करेंगे। उनकी पहली एकल 2019 प्रदर्शनी के शीर्षक का उपयोग करना, जो कि आयोजित किया गया था Fotografiemuseum एम्स्टर्डम में, पुस्तक 2016 से 2019 तक ली गई छवियों को दिखाती है। यह अनायास ही विभिन्न राज्यों में एक गहरी डुबकी लगाती है – बाहरी शरीर, अंतरंगता और आंदोलन-इसकी सभी महिमा में काले शरीर की, जबकि स्तरित प्रतीकवाद का उपयोग करने के लिए सूक्ष्मता की कठिनाइयों पर ध्यान दें। काले अमेरिकी समुदाय स्वाभाविक रूप से वर्चस्व, प्रणालीगत और गुप्त जातिवाद से ग्रस्त थे।

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यहां, प्रसिद्ध फोटोग्राफर सुपरनोवा पीछे की कहानियों को साझा करते हैं आई कैन मेक यू फील गुड और फैशन क्षेत्र में प्रतिनिधित्व का महत्व।

आई कैन मेक यू फील गुड दर्शाया गया है अनियंत्रित काली खुशी। काले यूटोपिया की आपकी शुरुआती यादें क्या हैं?

“मैं अटलांटा, जॉर्जिया के उपनगरों से हूं, इसलिए मेरी परवरिश शुद्ध प्रकृति और सुस्वाद हरे स्थान से भर गई थी। एक एकमात्र बच्चे के रूप में, मैं विचारशील और चिंतनशील था, इसलिए स्कूल के गर्मियों के दौरान, मैं समर कैंप में जाने के लिए संतुष्ट था और दोस्तों के साथ घास के एक क्षेत्र में लेटने की तरह सरल, लेकिन आनंददायक आनंद ले रहा था।

शीर्षक रहित (पार्क की समृद्धि), 2019

© टायलर मिशेल

पुस्तक का शीर्षक 2019 में आपकी पहली एकल प्रदर्शनी के समान है। पुस्तक बनाने के लिए आपने क्या किया?

“प्रदर्शनी भौतिक अंतरिक्ष में जीवन के लिए लाए गए विचारों का एक अंश है, [whereas] पुस्तक पूरे शरीर और मेरी फोटोग्राफी और छवियों के पूरे युग का प्रतिनिधित्व करती है। जैसा कि कोई है जो एक विशाल फोटो बुक नशेड़ी है, वे मुख्य रास्ते हैं [photographers] चाहते हैं कि हमारा काम अनुभवी और प्रिय हो। इस पुस्तक में क्राफ्टिंग तत्व और एक पुस्तक की व्यापक प्रकृति के बारे में – विशेष रूप से, मैंने अपनी फिल्म, फोटोग्राफी, व्यक्तिगत और कमीशन कार्य के बीच तरल रूप से बुनाई के लिए चुना। जैसा कि आप स्वयं को अनुक्रम में विसर्जित कर रहे हैं, मेरे लिए उन क्षेत्रों में से किसी में कोई विशिष्ट पदानुक्रम नहीं है, जो कि एक सुंदर बात है। ”

वाल्थमस्टो के लड़के‘पुस्तक की कवर छवि है इस शूट से आपकी सबसे पसंदीदा यादें क्या हैं?

“बहुत मुश्किल सोचने के बिना, कवर छवि एक सुंदर चित्रण थी [of black bodies]मैं अपनी सादगी प्यार करता हूँ। 2018 में वापस, मैं लंदन आया था और सिर्फ एक व्यक्तिगत शूट करना चाहता था, एक बाधाओं से मुक्त, एक दलदल में लड़कों की। मैं अपने कास्टिंग डायरेक्टर हॉली कुलेन के पास पहुंचा, जिन्होंने लड़कों का एक बड़ा समूह ढूंढ निकाला। हमने वाल्थमस्टो मार्शेस में शूटिंग की [in east London] और मुझे याद है कि कवर छवि विशेष रूप से जादुई थी।

“फोटो खींचने से पहले, मैंने उन्हें टैग बजाने के लिए कहा था, इसलिए छवि उनके बाद की है, जो शर्टलेस होकर घूम रहे हैं, एक-दूसरे के पास घूम रहे हैं और गले लगा रहे हैं, लेकिन चेन गिरोह जैसे भारी ऐतिहासिक संदर्भ भी हैं [a group of prisoners chained together to perform punitive labour, a system that mostly existed in the southern states]। छवि सकारात्मकता से भी जुड़ी है, जिसे मैं प्यार करता हूं। पुस्तक के सभी पात्र मित्र हैं और मेरी व्यक्तिगत जीवन के भीतर भूमिका है। ”

काले शरीर पर कब्जा करते समय आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात क्या है?

“पुस्तक में सभी चित्र विषयों के साथ सहयोगात्मक थे। 1990 के दशक में, बहुत सारे फ़ोटोग्राफ़र-विशेष रूप से फ़ैशन स्पेस में – मॉडल के साथ अपने संबंधों में अधिक तानाशाह की तरह थे। मेरे दृष्टिकोण के साथ, किसी विषय के विचारों के लिए अधिक खुला होने के कारण, आप स्वचालित रूप से एक वार्तालाप खोलते हैं जो सर्वोच्च नहीं है, जो कि पदानुक्रमित इन्फ्रास्ट्रक्चर को चुनौती देता है जो फोटोग्राफी लागू करता है और जो तुरंत अधिक काला और भूरा है। स्वाभाविक रूप से मैं जिस तरह से उत्सुक, सहयोगी और आश्चर्यचकित हूं। मैं यहाँ सब-का-सब नहीं हूँ, और पहिया में सिर्फ एक कोग हूँ। दर्शक हम में से किसी से भी अधिक महत्वपूर्ण हैं। ”

फ़ोटोग्राफ़र देबोराह विलिस ने पहली बार आपको न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के टिस्क स्कूल ऑफ़ आर्ट्स में एक अंडरग्रेजुएट छात्र के रूप में देखा। पुस्तक में अपने निबंध में, उसने लिखा: “मैं मोहित हो गई थी [Tyler’s] काम इसलिए क्योंकि मैंने देखा कि वह चित्रों को समझने के लिए कितनी गहरी प्रतिबद्ध थी और बाद में काले, पुरुष, रचनात्मक और युवा होने के बारे में मौजूदा दृश्य कथाओं को बदल रही थी। ” आपको कैसे लगता है कि आपका काम तब से विकसित हुआ है?

“मैं स्केटबोर्ड वीडियो बनाने वाले बच्चे से परिवर्तन के माध्यम से नहीं गया हूँ-[my work] खेल और शैली आधारित था। मैंने अपने समुदाय में कालेपन और काले पुरुषों और महिलाओं की पहचान के बारे में सभी आत्मकथात्मक विचारों पर विचार करना शुरू कर दिया। भाषा के संदर्भ में, संभवतः मेरे अवचेतन से निकली छवियों में ही संकल्प हैं। डेबोरा जैसे लोगों ने मुझे विकसित होते देखा है, और शायद निबंध एक हद तक यह भी बताते हैं।

जब आप अपनी छवियों को देखते हैं, तो आप क्या महसूस करना चाहते हैं?

“मैं जो चाहता हूं, उसका दर्शक और किताब से कोई लेना-देना नहीं है। यह दर्शकों और दर्शकों को पुस्तक से क्या लेना है और वे इसे क्या लाते हैं, इसके बारे में है। मुझे उम्मीद है कि पुस्तक का अनुभव करने में, उन चित्रों के झुंड की प्रशंसा है, जिसमें काले शरीर चिंतन के शांत क्षणों में पुनर्परिभाषित हो रहे हैं, लेकिन गति में भी – अपनी बहुत सक्रिय अवस्था में – और ये सभी कैसे हो सकते हैं मुक्त हो जाओ। ”

फैशन में प्रतिनिधित्व अभी भी एक प्रमुख मुद्दा है। लेंस के पीछे और पीछे दोनों तरह से उद्योग कैसे प्रभावी ढंग से समावेशिता का सामना कर सकता है?

“यह मुख्य रूप से फैशन उद्योग के लिए पता लगाने के लिए है।” अश्वेत क्रिएटिवों पर इसके माध्यम से लोगों को पढ़ाना और उनका मार्गदर्शन करना कम है। [Inclusivity] सही मायने में यह दर्शाने के बारे में है कि फैशन के इस बुलबुले से निकलने के बाद दुनिया कैसी दिखती है – जो वास्तविक दुनिया नहीं दिखती है। यह एक अधिक विविध और दिलचस्प बातचीत पैदा करेगा। यह उन छतों से चिल्लाने के बारे में नहीं है जो आप अधिक समावेशी हैं, बल्कि इसे इस तरह से बनाने के बारे में है क्योंकि आप वास्तव में इसे कैसे चाहते हैं।

“वर्षों से, काले कलाकारों ने पूछा है: about मेरे जीवन, अनुभवों और मेरे आसपास के लोगों के जीवन के बारे में मेरा काम ऐतिहासिक कला और फोटोग्राफी के कैनन का हिस्सा क्यों नहीं माना जाएगा?’ और यह सवाल लगातार पूछा जा रहा है? । हमें कैमरे के सामने काले और भूरे रंग के लोक के लिए एक बड़ा धक्का देने की आवश्यकता है। मुझे लगता है जैसे हम अभी इस बातचीत के शीर्ष पर पहुंच रहे हैं और मुझे आशा है कि यह जारी रहेगा। ”

रंग के युवा इच्छुक फोटोग्राफरों को आप क्या सलाह देंगे?

“नहीं कहने से डर लगता है। अक्सर हमें अवसर दिया जाता है कि हम केवल एक बार दस्तक दें- ‘अब इस पर सवाल उठाएं और सवाल न पूछें-यही कारण है कि बहुत सारे अश्वेत कलाकार बुरे अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं, और उन शब्दों के कारण सफेद वर्चस्ववादी व्यवस्था बनी रहती है जो डॉन’ t कलाकारों की सेवा। एक हजार सवाल पूछें और दूर चलने के साथ ठीक हो। मुझे पता है कि यह सुनना मुश्किल है क्योंकि कभी-कभी ऐसे अवसर मिलते हैं जिनकी हमें आवश्यकता होती है, लेकिन हमें ऐसी किसी भी चीज़ की ज़रूरत नहीं है जो हमारे अनुभवों का लाभ उठाने वाली हो और हमारे लिए फायदेमंद न हो। ”

आई कैन मेक यू फील गुड

© टायलर मिशेल / प्रेस्टेल

आई कैन मेक यू फील गुड प्रेस्टेल द्वारा प्रकाशित टायलर मिशेल अब खरीद के लिए उपलब्ध है

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