डिजिटल फैशन वीक की गर्मियों के दौरान वोग रनवे के आलोचकों ने 250 से अधिक संग्रह को कवर किया। कुछ IRL इवेंट्स थे, जैसे कि Etro और Jacquemus, अन्य में इन-पर्सन अपॉइंटमेंट्स थे, लेकिन ज्यादातर ज़ूम पर हुए। जबकि यूरोप में हमारी टीमों ने जो शारीरिक कार्यक्रमों में भाग लिया था, उन्होंने मास्क पहना था, जैसा कि कई डिजाइनरों ने किया था, जिन्होंने वीडियो को अपने व्यस्त स्टूडियो से हमें कॉल किया था, केवल दो ब्रांडों ने अपने संग्रह इमेजरी में फेस-कवरिंग को दर्शाया था: वर्साचे और रैक्वेल एलेग्रा।

जबकि कई फैशन ब्रांड बिक्री के लिए मुखौटे का निर्माण कर रहे हैं – जिसमें कई ऐसे रिसॉर्ट और पुरुषों के वसंत 2021 का संग्रह शामिल हैं – इस आइटम ने अभी तक मुख्यधारा की फैशन इमेजरी में अपना रास्ता नहीं बनाया है। अधिकांश संग्रह जिन्हें हमने होमबाउंड जीवन या सच्चे पलायनवाद पर केंद्रित किया था, या फिर वे एक सच्चे रनवे प्रारूप का पालन करते थे जिसमें मेहमान मुखौटे पहनते थे लेकिन मॉडल नहीं करते थे। इस बीच, वास्तविक जीवन में, जैसा कि COVID-19 संयुक्त राज्य और विदेशों में फैलता रहता है, मुखौटा हमारे समय का दृश्य प्रतीक बन रहा है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक डॉ। रॉबर्ट आर रेडफील्ड ने 14 जुलाई को जारी एक रिपोर्ट में कहा, “हम COVID -19 के खिलाफ रक्षाहीन नहीं हैं।” क्लॉथ फेस कवरिंग सबसे शक्तिशाली में से एक है। हथियार हमें वायरस के प्रसार को धीमा करना और रोकना है – विशेष रूप से जब एक समुदाय सेटिंग के भीतर सार्वभौमिक रूप से उपयोग किया जाता है। सभी अमेरिकियों की जिम्मेदारी है कि वे अपने, अपने परिवार और अपने समुदायों की रक्षा करें। ”

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वर्साचे ने अपने नकाबपोश लुकबुक पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, केवल एक प्रतिनिधि के माध्यम से ध्यान दिया कि मुखौटे बिक्री के लिए नहीं हैं – कम से कम अभी तक नहीं हैं – और विशेष रूप से लुकबुक शूट के लिए उत्पादित किए गए थे। मॉडल उन्हें हर छवि में नहीं पहनते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि वैश्विक रूप से प्रसिद्ध वर्साचे के रूप में एक ब्रांड से कुछ छवियों में एक चेहरे को ढंकने का समावेश भी फैशन के बीच मास्क पहनने को प्रोत्साहित करने के लिए बहुत कुछ करने की संभावना है।

© फोटो: वर्साचे के सौजन्य से

© फोटो: वर्साचे के सौजन्य से

अपने संग्रह में सुरक्षात्मक शैली को शामिल करने के लिए अन्य डिजाइनर राकेल एलेग्रा ने कहा कि मास्क को शामिल करने का विकल्प कार्य के साथ शुरू हुआ। “मास्क के साथ शूटिंग को मारिक की रक्षा के साथ करना था [Le Roux, the model,] और मेरी टीम की रक्षा करना, ”एलेग्रा ने बताया प्रचलन फोन पर। यह “यह सुनिश्चित करने के बारे में था कि, मेरी सबसे अच्छी क्षमता के लिए, मैं किसी का भी ध्यान रख सकता हूं जो मेरे साथ कुछ काम करने आया था।”

कैलिफ़ोर्निया स्थित डिज़ाइनर ने इस सीज़न के लिए केवल टाई-डाई वाले मास्क का उत्पादन शुरू किया, यह समझाते हुए कि उसने उत्पादन शुरू करने के लिए इंतजार किया जब तक कि वह महसूस नहीं कर सकती थी कि वह जगह में सामाजिक गड़बड़ी के साथ सुरक्षित रूप से मास्क बना रही थी। “कुछ मायनों में, आप इसे देख सकते हैं जैसे हम मुखौटे बनाने के मामले में खेल से पीछे हैं, लेकिन मैं वास्तव में उन्हें सही बनाना चाहता था,” उसने कहा, भविष्य में, उनके ग्राहक खरीद पाएंगे मुखौटा शैली उसके कपड़े, सबसे ऊपर है, और jumpsuits के साथ समन्वय करने के लिए।

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मास्क एक स्वास्थ्य बनने के साथ, यह उत्सुक है कि अधिक कंपनियों में कोई चेहरा ढंकना शामिल नहीं है, चाहे वे अपने स्वयं के डिजाइन या एक साधारण सर्जिकल शैली हो। मास्क में एक मॉडल की तस्वीर लगाकर, एलेग्रा ने बताया, उसे लगा कि वह न केवल एक फैशन छवि बना रही है, बल्कि एक ऐसी छवि है जो 2020 में जीवन का प्रतिनिधित्व करती है। “अभी मेरे लिए यही सही है, यही मेरे समुदाय के लिए सही है। मैं यह दिखाने में विश्वास करता हूं, और यह दिखावा करने में नहीं कि सब कुछ ठीक है — वास्तव में, यह नहीं है, ”उसने कहा। “लेकिन हम इसके माध्यम से अपना रास्ता ढूंढ रहे हैं, और हम केवल वही कर सकते हैं यदि हम ईमानदार हैं। अगर हम दिखावा करते हैं कि कुछ और हो रहा है तो हम केवल एक भ्रम पैदा कर रहे हैं। मुझे पता है कि फैशन अक्सर फंतासी के बारे में होता है, लेकिन मैं वास्तव में उस दृष्टिकोण से नहीं बनाता हूं। मैं वास्तविकता से पैदा करता हूं। ”

एलेक्जेंड्रा गुरविच, वोग के मार्केट एडिटर, जिन्होंने पत्रिका के आगामी सितंबर के अंक में मास्क लगाया था, यह प्रतिध्वनित करता है। “जब मैं अपने भविष्य में खुद को चित्रित करता हूं, तो मैं एक मुखौटा पहनता हूं। मुझे लगता है कि कुछ समय के लिए हमारा तत्काल भविष्य बनने जा रहा है और मुझे लगता है कि लोगों को अपनी सामग्री में डाल देना शुरू करने की आवश्यकता है, ”वह कहती हैं, उन कंपनियों के बीच विभाजन को ध्यान में रखते हुए जिन्होंने मास्क बनाया है, जो संग्रह इमेजरी में फोटो खींचते हैं। “ये सभी डिज़ाइनर उन्हें बहुत स्मार्ट बना रहे हैं … यह स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए एक प्रतिबद्धता है जो आपके ब्रांड के डीएनए का एक हिस्सा है।”

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लेकिन जब इस गर्मियों की फैशन लुकबुक के बारे में सोचते हुए, उन्होंने चुटकी ली, “मुझे लगता है कि अधिक डिजाइनर अपना मुखौटा लगा सकते हैं जहां उनका मुंह है।”

यह आलेख मूलतः पर दिखाई दिया Vogue.com

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